Tuesday, November 12, 2019

How to enter the service mode Daewoo 42 and 46 inch LCD TV – service mode and adjustments, troubleshooting procedure


देवू 42 और 46 इंच एलसीडी टीवी - सेवा मोड और समायोजन, समस्या निवारण प्रक्रिया। - देवू DLT - 42U1GMB, DLT - 42G1LTBD, DLT - 46U1UMB, DLT - 46U1STB - LCD TV CHASSIS: SL-701T
सेवा मोड
सेवा दूरस्थ नियंत्रक का उपयोग करके, आप सीधे सेवा मोड में प्रवेश कर सकते हैं। [सेवा REMOCON: R-34SVC (S / N: 48B3034SVC]]
प्रारंभिक DATA से EEPROM
सेवा मोड का विवरण

A. S1 (1): हीट-रन की बी। एस 2
(2): गुमी चैनल का नक्शा लिखें सी। एस 3
(3): वॉल्यूम टेस्ट। => यह कुंजी ध्वनि की जांच कर सकती है
D. S4 (4): EDIE WRITE => इस कुंजी का उपयोग करके, आप EDID डेटा को विधि के नीचे अपडेट कर सकते हैं।
1. दो जंपर्स (P502) को लंबवत रूप से कनेक्ट करें।
2. प्रेस "S4" कुंजी और फिर, टीवी सेट डिस्प्ले "EDID WRITE OK" स्क्रीन के ऊपरी बाएँ।
3. यदि EDID लेखन विफल है, तो टीवी सेट डिस्प्ले "EDID राइट एरर" स्क्रीन के ऊपरी बाएँ।
4. EDID लिखने के बाद, जम्पर निकालें।
ई। S5 (5): पैनल टेस्ट। => इस कुंजी का उपयोग करके, आप सफेद पैटर्न, लाल पैटर्न, नीला पैटर्न, हरा पैटर्न की पुष्टि के रूप में पैनल की समस्या का परीक्षण कर सकते हैं।
F. S6 (6): PICTURE TEST => इस कुंजी का उपयोग करके, आप चमक, इसके विपरीत और रंग का परीक्षण कर सकते हैं।
जी। एस। 7 (7): डेमपोल चैनल मैप राइट
एच। S8 (8): एप्रॉम इरेज़ एंड वाइट बैलेंस एडजस्टमेंट। => इस कुंजी का उपयोग करके, आप EEPROM डेटा को मिटा सकते हैं और व्हाइट बैलेंस को समायोजित कर सकते हैं।
I. S9 (9): डिवाइस नियंत्रण। => यह कुंजी केवल R & D के लिए उपयोग करती है।
जे। एस 10 (10): विकल्प कुंजी। => इस कुंजी का उपयोग करके, आप SSC, Dimming, पैनल प्रकार, नियंत्रण कुंजी और आदि को समायोजित कर सकते हैं।
के। S11 (11): I2C स्टॉप कुंजी। => यह कुंजी केवल R & D के लिए उपयोग करती है।
L. S12 (SLEEP): शिपिंग कुंजी। => इस कुंजी का उपयोग करके, आप शिपिंग मोड पर सेट कर सकते हैं।
समस्या निवारण
जब आरएफ में "कोई संकेत", SCART1, SCART2, AV3
1) पहले जांचें कि क्या अन्य इनपुट काम कर रहे हैं। => यदि अन्य इनपुट काम नहीं कर रहे हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
2) कलर बार पैटर्न (आस्टसीलस्कप का उपयोग करके) के साथ तरंगों की जाँच करना।
-Main TP (RF): CC613 IC601 (टॉप) के पास।
-मुख्य टीपी (SCART1): LC209 JP208 (शीर्ष) के पास।
-Main TP (SCART2): LC213 JP207 (टॉप) के पास।
-Main TP (AV3): RC055 P240 के पास। => यदि सभी टीपी सिग्नल दिखाई नहीं देते हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
जब Y / C सिग्नल (S- वीडियो) में "नो सिग्नल"
1) पहले जांचें कि क्या अन्य इनपुट काम कर रहे हैं। => यदि अन्य इनपुट काम नहीं कर रहे हैं, तो MAIN PCB को बदलें
2) कलर बार पैटर्न (आस्टसीलस्कप का उपयोग करके) के साथ तरंगों की जाँच करना।
-एमएन टीपी (वाई सिग्नल): आरसी053 पी 240 के पास।
-Main TP (C सिग्नल): P240 के पास RC050
=> यदि सभी टीपी सिग्नल दिखाई नहीं देते हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
जब Y / Pb / Pr सिग्नल (घटक) में "नो सिग्नल"
1) पहले जांचें कि क्या अन्य इनपुट काम कर रहे हैं। => यदि अन्य इनपुट काम नहीं कर रहे हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
2) कलर बार पैटर्न (आस्टसीलस्कप का उपयोग करके) के साथ तरंगों की जाँच करना।
-Main TP (COMP_Y): RC233 JP211 (टॉप) के पास।
-Main TP (COMP_Pb): RC234 JP211 (टॉप) के पास।
-Main TP (COMP1_Pr): RC235 JP211 (टॉप) के पास।
=> यदि सभी टीपी सिग्नल दिखाई नहीं देते हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
जब पीसी में "नो सिग्नल"
1) पहले जांचें कि क्या अन्य इनपुट काम कर रहे हैं। => यदि अन्य इनपुट काम नहीं कर रहे हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
2) कलर बार पैटर्न (आस्टसीलस्कप का उपयोग करके) के साथ तरंगों की जाँच करना।
-Main TP (R सिग्नल): RC629 IC601 (टॉप) के पास।
-माइन टीपी (जी सिग्नल): RC627 IC601 (टॉप) के पास।
-एमएन टीपी (बी सिग्नल): IC601 (शीर्ष) के पास RC628
-Main TP (H-Sync): RC630 IC601 (टॉप) के पास, -Main TP (V-Sync): RC640 IC601 (टॉप) के पास।
=> यदि सभी टीपी सिग्नल दिखाई नहीं देते हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
जब एचडीएमआई में "नो सिग्नल"
1) पहले जांचें कि क्या अन्य इनपुट काम कर रहे हैं। => यदि अन्य इनपुट काम नहीं कर रहे हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
2) कलर बार पैटर्न (आस्टसीलस्कप का उपयोग करके) के साथ तरंगों की जाँच करना।
-M6 TP (RC672, RC671, RC670, RC668, RC667, RC666, RC665) IC601 के पास। => यदि सभी टीपी सिग्नल दिखाई नहीं देते हैं, तो MAIN PCB को बदलें।
A.जब Key संचालित नहीं होती है।
42G1: कुंजी पीसीबी को बदलें।
42/46 U1: टच बॉटन को बदलें।
निदान या मरम्मत में परेशानी।
सेट के निदान और मरम्मत में परेशानी यह पता लगाती है कि कौन से पीसीबी या ब्लॉक काम नहीं कर रहे हैं और उन्हें नए पीसीबी के साथ बदल दें। टूटे हुए पीसीबी की मरम्मत जरूरी नहीं है। टूटे हुए पीसीबी को रखें और उन्हें सर्विस सेंटर या आरएंडडी सेंटर में लौटा दें।
B. इस ट्रोल DIAGNOSIS सूची में केवल प्रतिनिधि और सरल पीसीबी मुसीबत निदान और मॉड्यूल एक्सचेंज पद्धति शामिल है। इसलिए, यदि आपको ऐसे सेट मिलते हैं जो निदान या मरम्मत के लिए मुश्किल हैं, तो R & D केंद्र से संपर्क करें।
C. बेसिक ट्रोल DIAGNOSIS प्रक्रिया।
डी। निदान निदान के लिए आवश्यक उपकरण [डिजिटल मल्टीमीटर]
उपयोगकर्ता मोड: DC VOLTAGE, DIODE VOLTAGE, SHORT / OPEN TEST को मापें
-स्क्रीड्रिवर या इलेक्ट्रिक स्क्रूड्राइवर, प्लास्टिक एडजस्टिंग टूल
-Oscilloscope (केवल विस्तृत परीक्षा के लिए)
ई। प्रत्येक ब्लॉक संचालन यहां समझाया गया है, लेकिन ये केवल संदर्भ के लिए हैं और पीसीबी की मरम्मत के लिए उनका उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
F. PCB की जगह लेने से पहले, आप AC स्विच को बंद कर दें।
G. बिजली, मुख्य और उप पीसीबी की जगह के बाद, अतिरिक्त समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।
एच। सेट की मरम्मत के बाद, अनुसरण के लिए बैक कवर खुला छोड़ दें। सेवा मोड के टेस्ट पैटर्न (पूर्ण सफेद) प्रदर्शित करके कम से कम 30 मिनट के लिए हीट रन करें।
स्क्रीन की स्थिति और बुनियादी कार्यों की जांच करें। (रिमोट कंट्रोलर ऑपरेशन आदि)
जे बैक बैक कवर बंद होने के बाद, कम से कम एक घंटे के लिए पूर्ण श्वेत इनपुट के साथ हीट मोड के टेस्ट पैटर्न का उपयोग करके फिर से गरम करें। स्क्रीन की स्थिति और बुनियादी कार्यों की जाँच करें।

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