Tuesday, June 23, 2015

TROUBLESHOOTING TDA8873 SYSCON-CHORMA IC Circuit

दोष की वजह से इस आईसी के लिए हो सकता है कि कुछ गलतियाँ कर रहे हैं
सत्ता पर स्विच नहीं करता है।
टीवी / ए वी चयन संभव नहीं है।
चित्र काले स्तर का अभाव है।
ट्यूनर काम नहीं करता।
EHT नहीं।
क्षैतिज उत्पादन ट्रांजिस्टर अक्सर विफल रहता है।
ऑडियो समस्याओं।
सिंक्रनाइज़ तस्वीर से बाहर।
विस्थापित तस्वीर [क्षैतिज]
इससे पहले, समस्या निवारण के एसएमपी खंड सर्किट ठीक से woking है और उत्पन्न सभी माध्यमिक voltages के मौजूद हैं सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ें। + 5VDC एवं + 8VDC की जाँच करें। इन दो voltages TDA8873 के लिए आपूर्ति voltages हैं। इन सभी voltages के मौजूद हैं, और अभी भी आईसी काम नहीं करते हैं, तो हम आईसी दोषपूर्ण है कि कल्पना कर सकते हैं। मुख्य आपूर्ति वोल्टेज की जांच; पिन-17 पर 8VDC। 8VDC इस पिन केवल करने के लिए आपूर्ति की है। कोई अन्य पिंस इस वोल्टेज प्राप्त करता है। पहली बार इस वोल्टेज की जाँच करें।
अगर यह ठीक है, आगे बढ़ें।
यदि नहीं, तो एसएमपीएस खंड सर्किट पर V507-2SC8080 ट्रांजिस्टर और संबंधित घटकों की जाँच करें।
इस वोल्टेज ठीक है कि मान लिया जाये;
इन पिनों पर voltages की जाँच करें; इन सभी पिनों पर 3,9,36 व 55, वोल्टेज 5VDC होना चाहिए। अनुपस्थित हैं, आईसी एसएमपीएस अनुभाग, IC607-78L05 और ट्रांजिस्टर V505 के-C8050 और संबंधित घटकों पर इस्तेमाल किया 5V वोल्टेज नियामक की जाँच करें।
यहां ध्यान के लिए एक बिंदु इस सर्किट के साथ यहां इस्तेमाल किया एसएमपीएस सर्किट के साथ है; कोई 8VDC अगर वहाँ; 5VDC भी अनुपस्थित हो जाएगा।
सभी voltages ऊपर कहा गया है ठीक कर रहे हैं यह मानते हुए कि; लेकिन आईसी समारोह नहीं है:
यदि ऐसा है तो; पहले की जांच आईसी के सोल्डर टर्मिनलों की ओर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। 64 पिन कर रहे हैं। इन पिन के किसी भी ढीली मिलाप है, तो अनिश्चित लक्षण परिणाम होंगे। तो; पहले इन मिलाप टर्मिनलों ठीक कर रहे हैं कि यह सुनिश्चित कर लें; और कोई ड्राई मिलाप अंक है। आम तौर पर यह है कि यह सामान्य दृष्टि के लिए भी सूक्ष्म हो जाएगा, के रूप में एक सूखी मिलाप टर्मिनल का पता लगाने के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा। तो यह सब इन 64 पिन-मिलाप फिर से करने के लिए सबसे अच्छा अभ्यास हो जाएगा; आसन्न टर्मिनलों के बीच में किसी भी मिलाप पुल कम करने के बिना, प्रत्येक टर्मिनलों के लिए एक छोटे से अधिक ताजा मिलाप लागू करने के द्वारा। यह आईसी नुकसान हो सकता है, के रूप में इन टर्मिनलों पर, लंबे समय के लिए बहुत ज्यादा गर्मी लागू करने के लिए नहीं भूलें। सोल्डर के रूप में संभव के रूप में तेजी से किया जाना चाहिए; और साफ होना चाहिए।
अब अन्य सभी पिन voltages की जाँच करें।
एससीएल और एसडीए [सीरियल घड़ी और धारावाहिक डेटा] पिनों पर voltages के उपाय; 58 और 57 क्रमशः। इस के दोनों 2.8VDC के आसपास होना चाहिए। इन voltages के किसी भी या तो बहुत कम या अधिक कर रहे हैं; आईसी दोषपूर्ण है।
कोई मरम्मत। रिप्लेसमेंट ही उपाय है।
आप रिमोट कंट्रोल के बटन पर बिजली प्रेस जब अगले पिन 64 में उपस्थित सत्ता पर संकेत वोल्टेज की जांच, इस वोल्टेज उच्च / कम करने के लिए भिन्न होना चाहिए [4.8VDC.0.5VDc।]
अगर नहीं; आईसी दोषपूर्ण है। इसके अंदर प्रणाली नियंत्रण खंड ठीक से काम नहीं करता है।
पिन-5 में वोल्टेज की जाँच करें। इस आईसी को रीसेट वोल्टेज है और 3.2VDC चारों ओर आना चाहिए। अनुपस्थित अगर; इसके आधार टर्मिनल से जुड़ा Q203-A1015 और जेनर डायोड VD201, की जाँच करें।
सब से ऊपर voltages के सामान्य हो रहे हैं यह मानते हुए कि:
पिन-13 [बाहर क्षैतिज संकेत] में वोल्टेज उपाय। यह 0.7VDC करने के बारे में 0.4 होना चाहिए। ~ 15.625KHz की एक oscillating आवृत्ति होगा। आपके मीटर आवृत्ति को मापने में सक्षम है; आप इस बात से सीधे इस आवृत्ति उपाय कर सकते हैं। इन टर्मिनलों पर इस आवृत्ति और वोल्टेज असामान्य है, आईसी दोषपूर्ण है।
ज्यादातर मामलों में; voltages के इस आईसी की हालत खोलेगा ऊपर कहा मापने; दोषपूर्ण या अच्छा है या नहीं।
आवर्धन करने के लिए योजनाबद्ध पर क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Featured Post

JBL PARYBOX 100 BU Connected Home-How to disassemble, software upgrade and Reset, Schematic diagram, short circuit and thermal protection

  JBL PARTYBOX 100 BY Connected Home- डिसअसेंबल कैसे करें , सॉफ्टवेयर अपग्रेड और रीसेट करें , योजनाबद्ध डायग्राम , शॉर्ट सर्किट और ...