Friday, February 5, 2016

Minipa MO 1225 – Icel OS 21 - 25MHz – Dual trace oscilloscope – calibration procedure

Icel 21 मेस्को 1,221, 1,225 MINIPA एमओ, YB4328 को - 20 - 25MHz आस्टसीलस्कप
20 मेगाहर्ट्ज / 15 मेगाहर्ट्ज श्रृंखला आस्टसीलस्कप दो निशान के लिए आस्टसीलस्कप के एक पोर्टेबल प्रकार है। 20MHz की बैंडविड्थ 0 ~ 20MHz है। और 15 मेगाहर्ट्ज लंबे दृढ़ता और धीमी गति से 0 ~ 15MHz के अपने बैंडविड्थ के साथ व्यापक का है, इसकी खड़ी विक्षेपन कारक 5mV / div और बढ़ाई द्वारा 1mV / div है। पूर्ण बैंडविड्थ व्यापक सर्किट व्यापक प्रणाली में प्रयोग किया जाता है। लचीला और सुविधाजनक ट्रिगर मोड एक चैनल से संकेतों का चयन या एक्सटेंशन संकेतों से चालू होने के लिए कार्य किया है। और दो अदृढ़ चैनलों से संकेतों का पालन करने के लिए ALT ट्रिगर का एक अन्य समारोह है। साधन स्थिरतापूर्वक संकेतों के सभी प्रकार के निरीक्षण करने के लिए टीवी-वी तुल्यकालन और ट्रिगर ताला का कार्य किया है। और ट्रिगर इनपुट के लिए टर्मिनल से, CH1 और CH2 संकेतों को ट्रिगर चैनल एक्सटेंशन काउंटर आवृत्ति से कनेक्ट करने के साथ-साथ उत्पादन किया जा सकता है। 15MHz 10s / div की सबसे कम दर है और सबसे लंबे समय 250s हर समय है। साधन आरामदायक नियंत्रकों के साथ आसान आपरेशन की है। इसके उचित संरचना और प्रौद्योगिकी यह आसानी से मरम्मत और जांच करने के लिए बनाता है।
प्रदर्शन टेस्ट और साधन की कैलिब्रेशन
आदेश साधन रखने के लिए मरम्मत के बाद या एक लंबे समय के लिए इस्तेमाल सबसे अच्छा काम कर रहे राज्य में होने के लिए, यह अच्छी तरह से जाँच की और calibrated किया जाना चाहिए। और तत्वों के पदों पर अंशांकन की जरूरत है।
कैलिब्रेशन ज़रूरत तत्वों की स्थिति आरेख
सीआरटी प्रदर्शन प्रणाली के कैलिब्रेशन
मध्यम गति झाडू में स्क्रीन पर झाडू आधारभूत पाने के लिए ऑपरेटिंग पैनल पर नियंत्रकों को समायोजित करें। बारी बारी से पूर्ण की एक तिहाई पर बात करने के लिए INTE क्षमता, 5R27 समायोजित हठ पाने के लिए। फिर, ऊपर और नीचे लाइन के लिए झाडू आधारभूत ले जाने के लिए आदेश में 5R29 समायोजित तरंग की कोई स्पष्ट विरूपण नहीं है।
एक्स-वाई मोड के लिए बारी बारी से एसईसी / div वामावर्त, एक उज्ज्वल डॉट एक ही समय में ध्यान केंद्रित करने और 5R43 समायोजन के साथ स्क्रीन पर प्रदर्शित पाने के लिए स्थिति को समायोजित, तो ठीक पता लगाने और दौर होगा।
जांच औजार प्रणाली का समायोजन इनपुट मानक आयाम का संकेत है और अलग से एक ही चैनल के लिए जांच जांच के लिए संकेत का संकेत है। तुलना द्वारा उनके अंतर को मापने। अंतर बनाने के लिए छोटी से छोटी 7R13 समायोजित करें। तब सममित तरंग पाने के लिए 7R9 समायोजित करें। एक आवृत्ति काउंटर से इसकी आवृत्ति का परीक्षण करें। छोटी से छोटी अंतर पाने के लिए 7R7 समायोजित करें।
कार्यक्षेत्र प्रणाली का समायोजन
डीसी समरूपता की कैलिब्रेशन
  ऑपरेटिंग पैनल पर एक नियंत्रक घुंडी। Y1 चैनल की झाडू आधारभूत स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाता है। ऊर्ध्वाधर अक्ष में सबसे छोटी स्थिति पाने के लिए जब चर घुमाया जा रहा है 1R77 समायोजित करें। एक ही विधि द्वारा Y2 चैनल के डीसी समरूपता जांचना। 1R81 समायोजित किया जाना चाहिए।
जांचना Y लाभ
ऊर्ध्वाधर मोड Y1 के लिए सेट है, और वोल्ट / div 0.1V को तैयार है। अंत करने के लिए चर दक्षिणावर्त घुमाएँ। इनपुट जांच जांच के लिए संकेत। प्रदर्शित किया आयाम 5DIV हो पाने के लिए 1R79 समायोजित करें। 0.5V वोल्ट / div स्विच, y1 × नीचे धक्का। तब प्रदर्शित आयाम 5DIV हो पाने के लिए 1R80 समायोजित करें। जांचना Y2 लाभ 1R83 और 1R84 का समायोजन करके एक ही विधि का उपयोग कर।
शाफ़्ट दुर्लभ आवृत्ति मुआवजा के लिए कैलिब्रेशन
दो खड़ी चैनलों के लिए 1kHz के इनपुट मानक वर्ग तरंग। चित्रा पर दिखाया तनु तरंग के अनुसार, सही मुआवजा पाने के लिए छोटे से बड़े के सापेक्ष तत्वों को समायोजित।
तत्व की स्थिति ज़रूरत समायोजन

कार्यक्षेत्र Instantaneity की कैलिब्रेशन
सेट 5mV को दो खड़ी चैनलों की वोल्ट / div, अंत करने के लिए चर दक्षिणावर्त बारी बारी से। इनपुट खड़ी चैनलों को अपनी बढ़ती समय ≤1ns के साथ एक वर्ग तरंग, चैनल के इनपुट टर्मिनल के लिए 50Ω के एक टर्मिनल प्रतिरोध कनेक्ट। प्रदर्शित किया आयाम 5DIV हो पाने के लिए संकेत आयाम को समायोजित करें। दोहराएँ समायोजन 1C8 (CH1), 1C17, 1C18 (CH2), 2C2, 2C7 सबसे अच्छा मुआवजा चित्रा के रूप में दिखाया पाने के लिए, बढ़ती समय ≤18ns है।
क्षैतिज प्रणाली के कैलिब्रेशन
0.5ms को स्वीप दर निर्धारित एसईसी / div की कैलिब्रेशन, अंत करने के लिए चर दक्षिणावर्त बारी बारी से। इनपुट 0.5ms का एक मानक timebase संकेत, 4R53 समायोजित स्क्रीन पर DIV प्रति एक चक्र पाने के लिए। पत्रिका × 5 नीचे धक्का और स्क्रीन पर 5DIV प्रति एक चक्र पाने के लिए 4R54 समायोजित करें। पत्रिका × 5 बाहर वसंत, 0.2ms करने के लिए एसईसी / div स्विच। संकेत के साथ यह बदल जाएगा। प्रति DIV स्क्रीन पर प्रदर्शित 4C20 एक चक्र पाने के लिए समायोजित करें। प्रत्येक दृश्य एक से अधिक ± 5% की सटीकता कराने के लिए हर झाडू अनुक्रम की जाँच करें।
झाडू दर बहुत तेजी के रूप में सेट है, जब 4C29 समायोजित शुरुआत में मुआवजा पाने के लिए। इन समायोजन दूसरे के साथ बातचीत सभी के लिए सावधान रहें।
एक्स-वाई मोड का समायोजन
एक्स एक्सिस समरूपता की कैलिब्रेशन
एसईसी / div एक्स-वाई मोड पर सेट। एक्स स्थिति को समायोजित करें। कर्सर स्क्रीन के बाहर ले जाने के लिए छोड़ दिया है या सही से, या 4R2 समायोजित करेगा।
एक्स लाभ अंशांकन
0.1V और इनपुट मानक औजार संकेत करने के लिए CH1 (एक्स) वोल्ट / div सेट करें। इसकी दूरी 5DIV के साथ दो कर्सर क्षैतिज स्क्रीन पर प्रदर्शित पाने के लिए 4R9 समायोजित करें।
मानक उपकरण में इस्तेमाल किया: EN61010-1 (1993) माप, नियंत्रण, और प्रयोगशाला के उपयोग के लिए बिजली के उपकरणों के लिए सुरक्षा आवश्यकताओं।
एन आईईसी 61326-1 (1997) माप और प्रयोगशाला के लिए बिजली के उपकरणों के लिए ईएमसी आवश्यकताओं।

Featured Post

JBL PARYBOX 100 BU Connected Home-How to disassemble, software upgrade and Reset, Schematic diagram, short circuit and thermal protection

  JBL PARTYBOX 100 BY Connected Home- डिसअसेंबल कैसे करें , सॉफ्टवेयर अपग्रेड और रीसेट करें , योजनाबद्ध डायग्राम , शॉर्ट सर्किट और ...