Friday, July 3, 2015

HAIER Central Air-conditioning – Working Principle - Troubleshooting

HAIER - HR18D1VAR _ HR24D1VAR _ HR36D1VAR _ HR48D1VAR _ HR30D1VAR _ HR42D1VAR _ HR60D1VAR
इस ब्लॉग पोस्ट समस्या निवारण और हायर सेंट्रल एयर कंडीशनिंग प्रणाली के काम के सिद्धांतों का वर्णन है; यह सब एक ही सिद्धांत पर काम कर रहे हैं, क्योंकि यह सभी एयर कंडीशनरों के लिए एक रेफरल दस्तावेज़ के रूप में लिया जा सकता है; कुछ मामूली परिवर्तन प्रदान की; बहुत रेफ्रिजरेटर की तरह।
सेवा वाल्व
इन एयर कंडीशनिंग इकाइयों पर इस्तेमाल सेवा वाल्व के दो प्रकार के होते हैं। वे सेवा बंदरगाह वाल्व या "श्रेडर वाल्व" और सर्द लाइन वाल्व हैं। श्रेडर वाल्व एक ऑटोमोबाइल टायर में एक वाल्व की तरह है। इसके आधार पर एक लचीली सील एक वसंत के साथ बंद रखी स्टेम या कोर हटाने योग्य है। श्रेडर वाल्व एक तकनीशियन के प्रभारी की एक न्यूनतम हानि के साथ प्रणाली के लिए गेजिस कनेक्ट करने के लिए अनुमति देते हैं। रिसाव को रोकने के लिए और इस प्रणाली में प्रवेश करने से धूल और नमी बनाए रखने के लिए एक आंतरिक मुहर के साथ एक टोपी का प्रयोग करें। सर्द नियंत्रण वाल्व आउटडोर इकाई प्रणाली के संतुलन से में अलग होने की अनुमति देते हैं। विभाजन प्रणालियों में, इन वाल्व भी कारखाने से घर के बाहर अनुभाग में प्रभारी पकड़।
thermostats
इन नियंत्रणों उपभोक्ता तक पहुँचा रहे हैं क्योंकि ऊष्मातापी वातानुकूलन प्रणाली में सबसे स्पष्ट नियंत्रण कर रहे हैं। विभिन्न पुस्तिका changeovers, ऑटो बदलाव और सेट वापस thermostats के भाग संख्या के बारे में जानकारी के लिए अपने स्थानीय वितरक से संपर्क करें या तारों आरेख पुस्तिका में पाया थर्मोस्टेट और उप आधार चयन जानकारी देखते हैं। ठंडा मोड में, थर्मोस्टेट कंप्रेसर contact और इनडोर बनाने वाला नियंत्रण energizing द्वारा ठंडा करने के लिए कहता है। इनडोर धौंकनी "पर" स्थिति के लिए थर्मोस्टेट उप आधार प्रशंसक स्विच की स्थापना द्वारा लगातार काम कर सकते हैं।
सुरक्षा उपकरणों
यूनिट के लिए संरक्षण की स्थापना ठेकेदार द्वारा उचित फ़्यूज़ या सर्किट तोड़ने की स्थापना के साथ शुरू होता है। ब्रेकर या फ्यूज आकार राष्ट्रीय विद्युत संहिता और स्थानीय कोड से नियंत्रित होता है। प्रत्येक इकाई के लिए एएमपी ड्रा आवश्यकताओं विनिर्देशों में पाए जाते हैं।
Overloads और सीमाओं
Overloads वर्तमान से अधिक या अधिक तापमान की स्थिति के खिलाफ की रक्षा करना। आउटडोर यूनिट में स्थित उन प्रशंसक मोटर में स्वत: रीसेट आंतरिक अधिभार और कंप्रेसर स्वत: रीसेट आंतरिक अधिभार शामिल हैं। इस तरह के नियंत्रण उपयोगी नहीं हैं, लेकिन उदाहरण .For सेवा समस्या निवारण को प्रभावित कर सकते उनके आपरेशन, कंप्रेसर आंतरिक अधिभार तकनीशियन को गलत तरीके से एक खुला कंप्रेसर घुमावदार के रूप में इस निदान हो सकता है ए कई घंटे के लिए खुला रह सकता है।
उच्च दाब बाहर कट स्विच
उच्च दबाव कट आउट एक दबाव सक्रिय स्विच है। सर्द दबाव 460 psig करने के लिए 440 का एक पूर्व निर्धारित सीमा से अधिक है जब यह एक बिजली के सर्किट खोलता है दबाव सामान्य हो जाता है, स्विच स्वचालित रूप से पुनर्स्थापित करता है।
रिले
रिले नियंत्रण स्विचिंग के लिए एक विधि प्रदान करते हैं। रिले या तो (24VAC) कम या वोल्टेज लाइन स्विच कर सकते हैं। आम तौर पर एयर कंडीशनिंग उपयोग 24VAC coils में इस्तेमाल किया रिले। संपर्क वोल्टेज कम या वोल्टेज लाइन या तो हो सकता है।
COMPREESSOR CONTACTOR
कुंडल 24volts का उपयोग करता है लेकिन संपर्कों वोल्टेज लाइन ले। हीटर contact के कंप्रेसर और आउटडोर प्रशंसक संचालन को नियंत्रित करता है, जो एक बड़ी रिले है। दूसरों 2-पोल या 3-पोल संपर्कों का उपयोग करते हुए कुछ contact, एक पोल संपर्कों का उपयोग करें। एकल पोल contacts के कंप्रेसर और आउटडोर प्रशंसक करने की शक्ति फीड का केवल एक पक्ष को तोड़ने। दूसरी तरफ बिजली स्रोत से जुड़ा रहता है। 2-पोल या 3-पोल contact के कंप्रेसर और आउटडोर प्रशंसक के सभी पक्षों के लिए बिजली टूट जाता है।
चेतावनी: एक एक पोल CONTACT है जब वहाँ, एक 240 VAC CIRCUIT के एक तरफ गर्म रहता है। इस उच्च वोल्टेज सर्किट में तारों 120V.ACTO ground का एक संभावित हो सकता है कि इसका मतलब है। यूनिट सर्विसिंग से पहले, हमेशा यूनिट को डिस्कनेक्ट स्विच में पाउडर बंद करें।
वैकल्पिक देरी और किट
कंप्रेसर contact कम नियंत्रण सर्किट में एक समय देरी कंप्रेसर फिर से शुरू करने से पहले इस प्रणाली के दबाव के बराबर करने के लिए समय की अनुमति देता है।
यह देरी बिजली बाधित किया गया था के बाद से समय को मापने के लिए ठोस राज्य circuitry के उपयोग करता है और लगभग 3 मिनट के लिए निर्धारित है। यह समायोज्य मैदान नहीं है। इस तोड़ टाइमर पर एक देरी है।
स्टार्ट किट
यह विशेष रिले सर्किट के बाहर एक शुरुआत संधारित्र लेने के लिए कंप्रेसर शुरुआत के winding के द्वारा उत्पन्न ईएमएफ का उपयोग करता है। रिले और उसके साथी संधारित्र कम वोल्टेज पर और इस तरह के गैर खून बंदरगाह विस्तार वाल्व की वजह से उन के रूप में उच्च दबाव के खिलाफ कंप्रेसर शुरू कर सकते हैं। शुरू किट घटकों घूमकर कंप्रेसर निर्माता द्वारा प्रदान की उन की सिफारिश की रेटिंग और कार्यों से मेल खाना चाहिए। प्रारंभ किट सामान्य रूप से स्क्रॉल कम्प्रेसर के साथ आवश्यक नहीं कर रहे हैं। पुस्तक कंप्रेसर के ऑपरेटिंग विशेषताओं एक शुरुआत किट अनावश्यक बनाने के।
सर्द प्रणाली आरेख
सिस्टम स्टार्टअप
 "बंद" करने के लिए थर्मोस्टेट बारी काटना स्विच में बिजली की आपूर्ति पर बारी।
कमरे के तापमान से ऊपर तापमान की स्थापना कर दें।
"पर" करने के लिए प्रशंसक स्विच चालू करें। इंडोर धौंकनी चलाना चाहिए। यह सही दिशा में चल रहा है सुनिश्चित करें।
"ऑटो" करने के लिए प्रशंसक स्विच चालू करें। 'कूल' के लिए प्रणाली स्विच बारी और कमरे के तापमान से नीचे तापमान सेटिंग बदल जाते हैं। यूनिट मोड ठंडा करने में चलाना चाहिए।
कंप्रेसर और आउटडोर प्रशंसक सही ढंग से चल रहे हैं देखने के लिए जाँच करें।
सर्द आरोप की जाँच करें।
सेवा बंदरगाह के ढक्कन बदलें। सर्विस बंदरगाह कोर केवल प्रणाली का उपयोग के लिए कर रहे हैं और कसकर छाया हुआ है अगर नहीं रिसाव जाएगा।
ट्यूबिंग और शीट धातु झुनझुने के लिए इकाई की जाँच करें।
आपरेशन के अनुक्रम
सेवा और एक वातानुकूलन प्रणाली का निवारण करने के लिए, सेवा तकनीशियन ऑपरेशन की व्यवस्था के अनुक्रम को समझना चाहिए। इस प्रणाली के जवाब में से होकर गुजरती घटनाओं का आदेश है। इकाई ठीक से काम नहीं करता है जब समस्या निवारण शुरू करने के लिए जहां का निर्धारण करने में आपरेशन सहायता के अनुक्रम को समझना। सामान्य ऑपरेशन के अनुक्रम से विचलन तंत्र की समस्याओं को सुराग प्रदान करेगा।
ठंडा चक्र यांत्रिक।]
कंप्रेसर उच्च दाब, अतितापित सर्द वाष्प प्रदान करता है।
वाष्प कंप्रेसर छोड़ देता है और पीछे वाल्व के माध्यम से गुजरता है।
वाष्प finned आउटडोर तार करने के लिए घर के बाहर भाप लाइन के माध्यम से बहती है। आउटडोर पंखे से हवा सर्द वाष्प से गर्मी निकाल देता है। काफी गर्मी निकाल दिया जाता है, वाष्प एक उच्च दबाव तरल में संघनित। बाहरी कॉयल छोड़ने तरल तापमान परिवेशी वायु तापमान की तुलना में थोड़ा गर्म है।
यह गर्म, उच्च दबाव तरल बाहरी कॉयल छोड़ देता है, और छोटे तांबा सर्द तरल लाइन के माध्यम से बहती है।
तरल लाइन के अंत में, सर्द दबाव और तापमान को कम करने, एक निश्चित पैमाइश डिवाइस के माध्यम से गुजरता है।
तरल, कम दबाव में है, तो यह फैलता है घर के अंदर का तार सतह में प्रवेश करती है और finned सतह पर घर के अंदर हवा गुजर से गर्मी अवशोषित कर लेता है। घर के अंदर हवा से गर्मी, लुप्त हो जाना और घर के अंदर हवा शांत करने के लिए कम दबाव तरल का कारण बनता है। सर्द अब वाष्प शांत करने के लिए बदल दिया गया है।
शांत सर्द वाष्प संचायक के लिए बड़ा, अछूता वाष्प लाइन के माध्यम से यात्रा करता है।
संचायक कोई भी तरल सर्द अलग करती है और यह मानती है। केवल भाप सर्द और सर्द तेल संचायक छोड़ दें। तेल संचायक के अंदर एक विशेष पोर्ट के माध्यम से बाहर खींचा जाता है।
सर्द वाष्प कंप्रेसर का सेवन करने के लिए सक्शन लाइन के माध्यम से बहती है। चक्र फिर दोहराता है।
ठंडा साइकिल [विद्युत]
अंतरिक्ष तापमान सेट बिंदु से ऊपर है जब थर्मोस्टेट ठंडा करने के लिए कहता है।
इस आउटडोर यूनिट में कंप्रेसर संपर्क बंद हो जाती हैं 3 मिनट के बाद, आउटडोर इकाई पीसीबी को "वाई" टर्मिनल के माध्यम से एक 24 वोल्टेज संकेत भेजता है। कंप्रेसर और आउटडोर प्रशंसक शुरू करते हैं।
एक ही समय में, एक 24 वोल्ट संकेत हवा हैंडलर पीसीबी और इनडोर धौंकनी आरंभ के "जी" टर्मिनल के माध्यम से बहती है।
शीतलन प्रणाली के संचालन में अब है।
थर्मोस्टेट संतुष्ट करता है और ठंडा करने के लिए कॉल समाप्त होता है।
इस कंप्रेसर शुरू किट और आउटडोर इकाई बंद हो जाता है के लिए 24 वोल्ट संकेत समाप्त होता है।
यह इनडोर धौंकनी रिले और इस घर के अंदर बनाने वाला स्ट्रिप्स के लिए 24 वोल्टेज संकेत समाप्त होता है।
प्रणाली अब बंद है।
कंप्रेसर विद्युत निरीक्षण
एकल चरण कम्प्रेसर स्थायी विभाजन संधारित्र मोटर्स का उपयोग करें। "आम" तारों टर्मिनल पर एक आम बात पर कनेक्ट कि दो windings के होते हैं। दो windings के "प्रारंभ" और "रन" कहा जाता है। घुमावदार शुरू होने से उच्च प्रतिरोध किया है और संधारित्र के साथ श्रृंखला में जुड़ा हुआ है। घुमावदार रन कम प्रतिरोध किया है और कंप्रेसर contactor से बिजली की आपूर्ति करने के लिए सीधे जोड़ता है।
कंप्रेसर उच्च amperages खींचता है, तो कंप्रेसर मोटर में एक असामान्य रूप से लंबे समय से या तापमान के लिए, यह मोटर को रोकने के लिए एक आंतरिक सर्किट खोलता है।
विद्युत जांच कंप्रेशर्स
इकाइयों के लिए सभी बिजली के तारों सही है और सभी तारों कनेक्शन ठीक कह रहे हैं कि पुष्टि करें।
उपलब्ध लाइन वोल्टेज उपाय। एकल चरण 208 / 230Volt इकाइयों पर इस 197 253 वोल्ट से होना चाहिए।
इकाई ठेकेदार का तार पर उचित नियंत्रण वोल्टेज के लिए जाँच करें। इस वोल्टेज अपर्याप्त है या मौजूद नहीं है, तो संभावित कारणों के लिए इस खंड के अंत में तारों आरेख या कंप्रेसर समस्या निवारण प्रवाह चार्ट को देखें।
इकाई से सभी बिजली काट और नेत्रहीन खड़ा कर या जला दिया संपर्कों के लिए कंप्रेसर contactor का निरीक्षण किया।
यह अधिक या कम वोल्टेज की समस्याओं या अनुचित शुरुआत के घटकों का संकेत मिलता है।
एक छोटी या खुले सर्किट के लिए एक ohmmeter साथ contactor के कुंडल की जाँच करें।
किसी भी गलती का उल्लेख किया जाता है, तो contactor बदलें।
विद्युत शक्ति के साथ बंद, कंप्रेसर टर्मिनल से सभी बिजली के तारों को हटाने के एक तार के मूल स्थान चिह्नित।
उच्चतम पैमाने के लिए निर्धारित एक का उपयोग एक ohmmeter ऐसे कंप्रेसर खोल या तांबे पंक्ति के रूप में कंप्रेसर मोटर टर्मिनलों और एक अच्छा साफ जमीन के बीच ग्राउंडिंग के लिए जाँच करने के लिए।
जमीन के लिए किसी भी टर्मिनल से प्रतिरोध 1000000 ओम से अधिक होना चाहिए।
सबसे कम पैमाने के लिए निर्धारित एक ohmmeter का प्रयोग करें और ये ओम मूल्यों कम से कम दस ओम हैं मोटर windings की निरंतरता की जांच और एक ओम से कम कुछ मामलों में।
आम टर्मिनल को चलाने के लिए टर्मिनल से ओम पढ़ने के बीच मापा सबसे कम पढ़ रही है। कंप्रेसर टर्मिनल, लगभग 1 ओम।
सामान्य टर्मिनल शुरू करने के लिए टर्मिनल से ओम पढ़ने टर्मिनलों के बीच मापा बीच ओम मूल्य हो सकता है और लगभग 2.0-3.0 ओम हो जाएगा।
टर्मिनल चलाने के लिए शुरू टर्मिनल से ओम पढ़ने तीन माप के उच्चतम ओम मूल्य हो जाएगा और लगभग पहले दो माप का योग होगा।
किसी भी अन्य टर्मिनल के लिए एक घुमावदार टर्मिनल से प्रतिरोध तीन चरण कम्प्रेसर के साथ ही होना चाहिए। नोट: बड़ा 208/230 वोल्ट ओम मूल्यों 0.10 ओम के रूप में के रूप में कम हो सकता है कम्प्रेसर, इस घुमावदार मापा प्रतिरोध अनंत है अगर खुला है एक shorted घुमावदार ए नहीं है।
कंप्रेशर्स की वजह से असर विफलता, वाल्व विफलता, या आंतरिक निलंबन प्रणाली को नुकसान करने के लिए यंत्रवत् असफल। असर और वाल्व विफलता लगभग हमेशा तरल सर्द के कारण होता है। कंप्रेशर्स केवल सर्द भाप पंप करने के लिए डिजाइन किए हैं। तरल सर्द हर्जाना विरूपण या उन्हें तोड़ने से वाल्व। गिराए या तेल की चिकनाई झाग से तरल सर्द भी नुकसान बीयरिंग।
प्रणाली पंप नीचे
यह प्रक्रिया कंप्रेसर वाल्व का परीक्षण करती है। यह इस तरह के तरल लाइन सेवा वाल्व के माध्यम के रूप में आंतरिक सर्द लीक संकेत कर सकते हैं। प्रक्रिया फंसाने के लिए संघनक का तार (आउटडोर ठंडा) के अंदर पूरे सर्द कंप्रेसर का उपयोग करता है। संघनित कुंडल उद्देश्य के रूप में सर्द रखती है अगर तकनीशियन का गेज संकेत मिलता है या इसे बाहर लीक है।
प्रक्रिया
ऐसे कंप्रेसर खोल पर के रूप में चूषण दबाव पढ़ता है, या संचायक और कंप्रेसर के बीच की रेखा में एक सेवा है कि बंदरगाह के लिए यौगिक सर्द गेज कनेक्ट करें। उच्च दबाव पढ़ता है एक सेवा है कि बंदरगाह के लिए उच्च दबाव नापने का यंत्र कनेक्ट करें।
यूनिट संचालन के साथ, सामने की सीट (करीब) तरल लाइन सेवा वाल्व। गेज .इस चूषण दबाव पड़ना चाहिए निरीक्षण करें। उच्च दबाव भी थोड़ा गिर चाहिए। मुक्ति दबाव 400 साई से ऊपर उठकर, आउटडोर इकाई के बारे में बंद।
चूषण दबाव 3-5 साई के लिए चला जाता है कंप्रेसर बंद। सकारात्मक दबाव। एक नकारात्मक चूषण दबाव के साथ या एक निर्वात में कंप्रेसर काम नहीं कर रहे।
नीचे पंप और कंप्रेसर बंद हो जाता है के बाद, यौगिक गेज पर चूषण दबाव निरीक्षण करते हैं।
चूषण दबाव लगातार दबाव के रूप में रखती है। यह एक सामान्य स्थिति है।
सक्शन दबाव रोक बिंदु से ऊपर उठकर, लेकिन फिर बंद हो जाता है और स्थिर रहती है। कुछ सर्द अंत में कुंडली में evaporating, और गेज पर दर्ज की गई। यह सामान्य स्थिति है।
सक्शन दबाव की स्थिति में वृद्धि और अंत में उच्च दबाव गेज पर मनाया दबाव के साथ equalizes।
असामान्य स्थिति।
सर्द कंडेनसर कुंडल से लीक कर रहा है।
कारण: कंप्रेसर वाल्व लीक मुक्ति जाँच वाल्व (स्क्रॉल कम्प्रेसर केवल), लीक, तरल लाइन वाल्व लीक।
कारणों का निर्धारण और इसे सही।
चूषण दबाव के लिए 3-5 साई स्तर तक पहुंचने में असमर्थ। यह एक असामान्य स्थिति है। सर्द कंडेनसर कुंडल से लीक कर रहा है।
कारण: कंप्रेसर वाल्व लीक मुक्ति जाँच वाल्व (स्क्रॉल कम्प्रेसर केवल), लीक, तरल लाइन वाल्व लीक।
कारणों का निर्धारण और इसे सही .
प्रणाली सर्द NONCONDENSIBILES जांच करें
यह प्रक्रिया अपने तापमान को सर्द दबाव की तुलना द्वारा सर्द की गुणवत्ता की जाँच। परीक्षण सर्द, आमतौर पर हवा या नमी में गैर घनीभूत गैसों को दूषित कर रहे हैं अगर बताता है।
कंप्रेसर टर्मिनल से एक तार को हटाने के द्वारा कंप्रेसर डिस्कनेक्ट। मार्क COPRESPONDING तार रंग कोड के साथ तार टर्मिनलों की पहचान करने और।
प्रणाली को काट स्विच बंद करें और सटीक थर्मामीटर के साथ कुंडली में प्रवेश संघनक और छोड़ने हवा के तापमान .Measure संघनक प्रशंसक चलाते हैं।
छोड़ने हवा के तापमान में प्रवेश हवा के तापमान के बराबर होती है जब तक संघनित प्रशंसक चलाएँ। यह अब सर्द तापमान है।
एक तापमान -pressure रूपांतरण चार्ट पर उसके संबंधित दबाव के लिए उच्च दबाव नापने का यंत्र पर दिखाया मनाया सर्द दबाव की तुलना करें।
सर्द दबाव मनाया तापमान के लिए चार्ट दबाव के बराबर होना चाहिए।
प्रणाली दबाव चार्ट दबाव से ऊपर है। पूंजी पत्र: गैर condensates में मौजूद हवा और / या नमी कर रहे हैं। कार्रवाई: निकालें और सर्द ठीक हो। प्रणाली खाली और नए और सही सर्द साथ चार्ज करते हैं।
प्रणाली दबाव चार्ट दबाव के नीचे है। पूंजी पत्र: एक मिश्रित सर्द मौजूद है। कार्रवाई: निकालें और सर्द ठीक हो। प्रणाली खाली और नए और सही सर्द साथ चार्ज करते हैं।
कंप्रेसर हटाने की प्रक्रिया
आप सकारात्मक COMPRSSOR एक यांत्रिक और / या बिजली विफलता का अनुभव किया है कि निर्धारित किया है केवल जब इन प्रक्रियाओं का उपयोग करें।
चेतावनी: एक गंभीर मोटर जला-आउट के बाद जला हुआ के उत्पादों अम्लीय हो सकता है। तकनीशियन सर्द तेल का परीक्षण जब चोट को रोकने के लिए रबर के दस्ताने और नेत्र सुरक्षा पहनना चाहिए।
इकाई के लिए मुख्य शक्ति के स्रोत काटना और खुले स्थान में डिस्कनेक्ट स्विच बंद कर लो।
प्रत्येक तार और उसके स्थान की पहचान करने कंप्रेसर में बिजली के तारों डिस्कनेक्ट।
उचित वसूली प्रक्रिया का उपयोग कर पूरे सिस्टम से सर्द प्रभारी निकालें।
विफल रही कंप्रेसर निकालें।
कंप्रेसर आधार पर चूषण और छुट्टी लाइनों unsolder।
बोल्ट नीचे पकड़ कंप्रेसर निकालें।
नए कंप्रेसर के साथ उपयोग करने के लिए बढ़ते grommets और आस्तीन दूर करने के लिए एक चिकनी सतह पर विफल रही है कंप्रेसर रखें।
सर्द लाइनों में प्रवेश करने से किसी भी प्रदूषण को रोकने के।
विफल रही है कंप्रेसर से तेल पर एक अग्नि परीक्षा संचालन।
विफल रही है कंप्रेसर से तेल के एक उदार नमूना सुरक्षित।
बाहर जला कंप्रेसर की डिग्री का निर्धारण करने के लिए तेल परीक्षण किट निर्देशों का पालन करें।
0.05 से कम एक परीक्षण संख्या के साथ एक सामान्य नियम, तेल रूप में एक हल्के जला बाहर इंगित करता है।
0.05 की तुलना में अधिक से अधिक एक परीक्षण संख्या के साथ तेल एक गंभीर जला हुआ इंगित करता है।
कुछ तेल परीक्षण किट का रंग बदलने के द्वारा गंभीरता से संकेत मिलता है।
इस प्रकार के रूप में एक गाइड के रूप में, वर्गीकरण बाहर जला है:
तेल स्पष्ट है, कोई रंग; कंप्रेसर एक यांत्रिक विफलता नहीं है और एक जला हुआ था हो सकता है।
स्पष्ट तेल, थोड़ा सा रंग, कंप्रेसर एक हल्के जला हुआ था हो सकता है।
तेल बहुत गंदा है, मजबूत गंध परीक्षण> 0.05, कंप्रेसर गंभीर जला हुआ था हो सकता है।
नोट: किसी भी दूषित सर्द तेल का निपटान सभी पर्यावरणीय नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार।
गंभीर जला बहिष्कार करने के लिए हल्के होने का संदेह इकाइयों के साथ निम्न कार्यविधियों का उपयोग करें।
कंप्रेसर हटाने के बाद, संदूषण की सीमा निर्धारित करने के लिए सिस्टम के चूषण और छुट्टी लाइनों में एक साफ, एक प्रकार का वृक्ष मुक्त झाड़ू डालें।
संदूषण एक काफी गहराई के लिए विख्यात है, तो नए ट्यूबिंग के साथ लाइनों की जगह पर विचार करें।
नए कंप्रेसर नहीं शिपिंग क्षति है कि पुष्टि करें। लाइन कनेक्शन कारखाने से सील कर आना चाहिए। प्रतिस्थापन कंप्रेसर एक ही मॉडल संख्या और मूल रूप में विद्युत विशेषताओं है कि सत्यापित करें।
इकाई में नए कंप्रेसर प्लेस और बढ़ते बोल्ट स्थापित करें।
कंप्रेसर स्टब्स से टोपी निकालें एक साथ लाइनों और स्टब्स और टांकना जोड़ों को साफ।
किसी भी जला गंभीर थी, तो एक oversized कोर फिल्टर सुखाने की मशीन के साथ तरल लाइन फिल्टर सुखाने की मशीन की जगह का पता चला है, और एक चूषण लाइन फिल्टर सुखाने की मशीन हैं।
इस तरह की जाँच वाल्व और उचित कार्रवाई के लिए बिजली के घटक के रूप में अन्य सभी घटकों का निरीक्षण किया। यदि आवश्यक हो तो किसी भी बदलें।
सभी कनेक्शन बना रहे हैं, के बाद सेवा वाल्व खोलने और सूखी नाइट्रोजन के साथ 150 साई, तरल साबुन के साथ रिसाव परीक्षण करने के लिए दबाव डालते हैं। एक रिसाव पाया जाता है, नाइट्रोजन हटाने के बाद इसे मरम्मत, और पुनः जाँच।
रिसाव परीक्षण के बाद, किसी भी परीक्षा सर्द ठीक हो।
व्यवस्था करने के लिए दोनों उच्च और निम्न पक्ष कनेक्शन के माध्यम से खाली।
1500 माइक्रोन दो बार और 500 माइक्रोन पिछली बार के स्तर तक खाली।
3.0 साई करने के लिए सूखी नाइट्रोजन के साथ एक निर्वात तोड़ो।
इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए संभव सबसे बड़ी कनेक्शन और hoses का प्रयोग करें।
साफ है, नए या reclaimed आर 22 सर्द के साथ प्रभारी। उचित चार्जिंग प्रक्रियाओं के अनुसार प्रभार।
फिर से जांच इकाई को सत्यापित करने के लिए प्रणाली को चलाने के समय के 24 घंटे एसिड से मुक्त है।
अन्य जाँच अंक
ऑपरेटिंग वोल्टेज निर्धारित सीमा के भीतर है सत्यापित करें।
सभी तारों कनेक्शन तंग कर रहे हैं की जाँच करें।
सभी फ़्यूज़ या सर्किट तोड़ने उचित प्रकार और परिचालन के हैं की जाँच करें।
एयर कंडीशनिंग ठंडा करने में ठीक से संचालित की जाँच करें।
समुचित संचालन के लिए अन्य सभी विद्युत उपकरणों का निरीक्षण किया।
थर्मोस्टेट और उप आधार सही हैं और ठीक से काम सत्यापित करें।
आकार के सभी नलिकाएं और हवा चलती उपकरण हैं सत्यापित करें और ठीक से कार्य करते हैं।
सर्द पाइपिंग सत्यापित करें और सही ढंग से नहीं आकार pinched है
सत्यापित सभी सिस्टम सही स्थिति में है।

Featured Post

JBL PARYBOX 100 BU Connected Home-How to disassemble, software upgrade and Reset, Schematic diagram, short circuit and thermal protection

  JBL PARTYBOX 100 BY Connected Home- डिसअसेंबल कैसे करें , सॉफ्टवेयर अपग्रेड और रीसेट करें , योजनाबद्ध डायग्राम , शॉर्ट सर्किट और ...